शुक्रवार, 23 अप्रैल 2010

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष गिरफ्तार

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के अध्यक्ष डॉ. केतन देसाई और अन्य दो लोगों को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार की सूचना मिलने पर सीबीआई ने डॉ. देसाई के कार्यालय पर छापा मारकर उन्हें देर रात गिरफ्तार कर लिया। डॉ. देसाई पर पंजाब में मेडिकल कॉलेज खोलने की मान्यता देने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप है। 
मेडिकल काउंसिल पर तानाशाही और अपारदर्शिता के आरोप लगते रहे हैं . इस संस्था ने देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतने सालों में विकास की जगह विनाश ही किया है .
कुछ समय पहले मेडिकल काउंसिल ने डाक्टरों के ऊपर उपहार  लेने संबंधी कानून भी पास किया है . इस कानून को भी जिस तरह से अपरदर्शक तरीके से बनाया गया और लागू किया गया वह भी शक़ के दायरे में था .निजी तो निजी सार्वजनिक क्षेत्र के मेडिकल कालेजों से भी उगाही की जाती रही है . विस्तृत जाँच करने पर चौकाने वाले परिणाम आ सकते हैं .


समाचार सूत्र : दैनिक भाष्कर

8 टिप्‍पणियां:

संगीता पुरी ने कहा…

इतने पढे लिखे और जिम्‍मेदार पद पर रहकर भी जिम्‍मेदारी न समझें .. तो आम लोगों को समझा पाना तो मुश्किल ही लगता है !!

शिक्षामित्र ने कहा…

तो ये है कारगुजारी उन लोगों की जिन पर देश की स्वास्थ्य व्यवस्था का जिम्मा है।

hellofriends ने कहा…

बहुत ही दुखद स्तिथि है!

honesty project democracy ने कहा…

जितनी भी सरकारी प्रमाणिकता या अनुमति देने वाली संस्था है इनको बंद कर देने की जरूरत है / ये अच्छे प्रयास में बाधा डालतें हैं जबकि फर्जी कामों की तुरत मान्यता रिश्वत लेकर दे देते हैं /
अच्छी विवेचना के साथ प्रस्तुती के लिए धन्यवाद / मैं तो कहता हु ब्लॉग सामानांतर मिडिया के रूप में उभर कर ,इस देश में वैचारिक क्रांति का सबसे बड़ा वाहक बनकर ,इस देश में बदलाव जरूर लायेगा / बस जरूरत है एकजुट होकर सच्ची इक्षा शक्ति से प्रयास करने की /आपको मैं , जनता के द्वारा प्रश्न पूछने के लिए ,संसद में दो महीने आरक्षित होना चाहिए, इस विषय पर बहुमूल्य विचार रखने के लिए आमंत्रित करता हूँ /आशा है देश हित के इस विषय पर,आप अपना विचार कम से कम सौ शब्दों में जरूर रखेंगे / अपने विचारों को लिखने के लिए नीचे लिखे हमारे लिंक पर जाये /उम्दा विचारों को सम्मानित करने की भी व्यवस्था है /
http://honestyprojectrealdemocracy.blogspot.com/2010/04/blog-post_16.html

ताऊ रामपुरिया ने कहा…

बहुत शर्मनाक कत्य है.

रामराम.

राज भाटिय़ा ने कहा…

बहुत दुख होता है जब आये दिन ऎसी खबरे पढते है, हर तरफ़ हफ़रा दफ़डी मची है, कर कोई अपने अपने ढंग से लूटना चाहता है ओर लुट रहा है.
धन्यवाद आप का इस खबर को हम तक पहुचाने के लिये

SACCHAI ने कहा…

" bahut hi badhiya prastuti

----- eksacchai { AAWAZ }

http://eksacchai.blogspot.com

pratibha ने कहा…

ऐसे ही लोग डॉक्टरी पेशे को कंलकित करते हैं।