IRCTC भारतीय रेल का वह अंग है जो यात्री सुविधाओं का ध्यान रखता है जैसे की इन्टरनेट, मोबाइल से टिकट बुकिंग ; यात्री खानपान सेवा और बिस्तरों का इन्तेजाम .
टिकट बुकिंग में सेवा शुल्क ज्यादा लेकर सुविधा कम दी जाती है , जैसे आपको सीट चुनने की सुविधा नहीं है जो कि बुकिंग काउंटर पर उपलब्ध होती है . इसी तरह अगर आपको एक से ज्यादा ट्रेनों से यात्रा करनी है तो अलग अलग टिकट लेना पड़ता है जिससे ग्राहक को ज्यादा पैसा देना पड़ता है .(telescopic fare is not available on internet)
खानपान सेवा ठेके में दी जाती है और इसकी गुणवत्ता पर कोई नियंत्रण नहीं है .
यही हाल बिस्तरों की सुविधा का है , नैपकिन तो आपको शायद ही मिले जबकि इसका शुल्क जुड़ा रहता है
5 टिप्पणियां:
आपके इस अभियान में मैं आपके साथ हूँ...... ममता जी ध्यान दें.....
इस मामले पर हमारा भी रोष दर्ज़ करें। ये नेता लोग केवल अपनी सुख सुविधाओं का ध्यान रखते हैं जनता से इन्हें कुछ नहीं लेना देना। धन्यवाद्
हम दुआ करेंगे कि ममता दी इसे देखने का समय मिल जाए।
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ये तो बहुत ही आसान पहेली है?
धरती का हर बाशिंदा महफ़ूज़ रहे, खुशहाल रहे।
बिल्कुल दुरुस्त कहा आपने.
रामराम.
समाचार पत्रों व टीवी आदि में इस संबंध में समाचार प्रकाशित होनें चाहिए सीधे रेल मंत्री से उन्हें सवाल भी पूछनी चाहिए. हम और आप जो कर सकते हैं वह यही है. विरोध के स्वरों को जीवंत रखना.
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